BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Monday 3 September 2012

PANJAB TET - टीईटी पास उम्मीदवारों को एक वर्ष बाद मिलेगा सर्टिफिकेट

PTET - टीईटी - TET

PANJAB TET CERTIFICATE DISTRIBUTION

PANJAB TET - टीईटी पास उम्मीदवारों को एक वर्ष बाद मिलेगा सर्टिफिकेट



टीईटी पास उम्मीदवारों को एक वर्ष बाद मिलेगा सर्टिफिकेट
अखिलेश सिंह यादव, अमृतसर :
पंजाब राज्य अध्यापक योग्यता परीक्षा (टीईटी) पास करने वाले उम्मीदवारों को नौकरी तो नहीं, पर एक बरस के बाद परीक्षा 'पास' करने का सर्टिफिकेट जरूर मिलेगा। सरकार ने टीईटी पास करने वाले उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र जिला अध्यापक प्रशिक्षण संस्था (डाइट) अमृतसर में भेज दिए हैं। उम्मीदवारों को डाइट से टीईटी पास सर्टिफिकेट मिलेंगे।
उल्लेखनीय है कि जुलाई 2011 में पंजाब सरकार ने अध्यापक योग्यता परीक्षा का आयोजन किया था। इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को तुरंत नौकरी देने का आश्वासन दिया गया। लेकिन एक बरस बीतने को है। पास होने वाले उम्मीदवारों को अभी तक प्रमाण पत्र भी नहीं मिले हैं। नौकरी तो दूर की बात की है। पास उम्मीदवारों ने नौकरी हासिल करने के लिए अपने फ्रंट का गठन कर दिया है। उधर, डाइट वेरका में सर्टिफिकेट आ गए हैं। पास उम्मीदवार 3 सितंबर सोमवार व चार सितंबर मंगलवार को 9 बजे से पांच बजे तक खुद आकर प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने साथ अपने रोल नंबर व असली पहचान पत्र लेकर डाइट आएं। ताकि पास उम्मीदवारों को प्रमाण पत्र जारी किए जा सके।
डाइट वेरका के प्रिंसिपल जसपाल सिंह ने बताया कि डाइट में टीईटी पास करने वाले उम्मीदवारों के प्रमाण पत्र आ गए हैं। दिसंबर 2010 में पहली बार हुए अध्यापक योग्यता टेस्ट में पास 74, जुलाई 2011 में पास हुए 362 व तरनतारन के दिसंबर 2010 में पास आउट 8 उम्मीदवारों के टेस्ट डाइट वेरका को मिले है। उम्मीदवार प्रमाण पत्र लेने के लिए आवेदन किए हुए प्रमाण व एक तस्दीकशुदा फोटो के साथ आएं। ताकि उन्हें प्रमाण पत्र देने के लिए जरूरी कार्रवाई पूरी की जा सके।
'अध्यापक योग्यता परीक्षा पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन पंजाब' के बैनर तले प्रधान मनप्रीत सिंह व सीनियर उप प्रधान बिक्रमजीत सिंह के नेतृत्व में जिले के टीईटी पास उम्मीदवारों ने संघर्ष का बिगुल फूंक दिया है। मनप्रीत सिंह व बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि सरकार उन्हें टेस्ट पास करने के बावजूद निराशा की गर्त में धकेल रही है। पंजाब सरकार का ऐसा रवैया यदि जारी रहा तो टीईटी पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होगी। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि टीईटी पास उम्मीदवारों को जल्द से जल्द नौकरी दी जाए।

Source- Jagran
3-9-2012

No comments: