BREAKING NEWS

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शिक्षक भर्ती की तैयारी शुरू ***चुनावी गणित में भावी शिक्षकों पर भी डोरे *** :----

Monday 3 September 2012

PANJAB TET - टीईटी पास अधिक, सरकार ने आवेदन मांगे कम

PTET - टीईटी - TET

PANJAB TET - टीईटी पास अधिक, सरकार ने आवेदन मांगे कम



टीईटी पास अधिक, सरकार ने आवेदन मांगे कम
हमारे संवाददाता, पटियाला
टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (टीईटी) पास बेरोजगार अध्यापक यूनियन के जिला पदाधिकारियों ने रोज गार्डन में हरिंदर जीत सिंह की देखरेख में बैठक करके पंजाब सरकार द्वारा 5178 शिक्षकों की भर्ती को ड्रामा बताते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
जिला प्रधान ने पंजाब सरकार के दिए विज्ञापन में विषय मुताबिक गिनती में संशोधन करने की मांग करते हए फिर से ंिवज्ञापन जारी करने को कहा है। उनका कहना है भर्ती के लिए मांगे गए आवेदन में उन विषयों के शिक्षकों की संख्या अधिक है जो टीईटी पास में बहुत कम हैं। दूसरी तरफ जिन विषयों के उम्मीदवारों ने टीईटी पास किया है उन विषयों के पद अधिक संख्या में खाली पड़े हैं। पंजाबी विषय के 4055 पद खाली हैं और 3 हजार उम्मीदवार टीईटी पास मौजूद हैं लेकिन सरकार ने पंजाबी विषय के लिए केवल 466 पदों के लिए आवेदन मांगा है। इसी तरह ही हिंदी विषय के 2768 पद खाली हैं लेकिन मांग नहीं की गई है, एसएस की 6156 पद खाली होने के बावजूद कुछ सौ की संख्या में आवेदन मांगे गए हैं। ऐसे में टीईटी पास उम्मीदवारों में काफी रोष पाया जा रहा है।
उनका कहना है कि 5 सितंबर शिक्षक दिवस के अवसर तक अगर सरकार ने संशोधित आवेदन नहीं मांगे तो वे शिक्षक दिवस को काले दिवस के तौर पर मनाएंगे। 9 सिंतबर को लुधियाना में प्रदेश स्तर पर रोष रैली की जाएगी। इस अवसर पर एसएसए, रमसा, सीएसएस अध्यापक यूनियन के जिला प्रधान हरदीप सिंह टोडरपुर, मनिंदरपाल सिंह, लेक्चरर हरजीत सिंह, हरजीत कौर, रूपिंदर कौर, पाल कौर, गुरप्रीत सिंह, परविंदर सिंह, कृपाल सिंह, गुरजीत सिंह, दविंदर सिंह घग्गा मौजूद रहे।

Source- Jagran
2-9-2012

No comments: